ऑनलाइन डेस्क/लिविंग इंडिया न्यूज:- अमेरिका की पहली महिला मेलानिया ट्रम्प 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के एक स्कूल का दौरा करेंगी, जो आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘खुशी पाठ्यक्रम’ को पढ़ा रही हैं। अमेरिकी प्रथम महिला और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी से शुरू होने वाली भारत की दो दिवसीय यात्रा पर होंगे। 24 फरवरी को, अमेरिका का पहला जोड़ा अपना पहला दिन गुजरात के अहमदाबाद और उत्तर प्रदेश के आगरा में बिताएगा जिसके बाद वे आधिकारिक स्वागत और द्विपक्षीय वार्ता के लिए दिल्ली जाएंगे।

Image result for trump melania

अमेरिका की पहली महिला के मंगलवार को दोपहर के समय में दक्षिण दिल्ली में स्थित नानकपुरा में दिल्ली सरकार के स्कूल का दौरा करने की संभावना है। नाम न छापने की शर्त पर दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने कहा कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जो कि शहर के शिक्षा मंत्री भी हैं, के स्कूल में पहले समारोह का स्वागत करने और उन्हें परिसर का एक संक्षिप्त दौरा देने की संभावना है, जिसका पालन किया जाएगा। छात्रों के साथ बातचीत करके पता चला है कि, उनकी यात्रा की अवधि सभी संभावना में एक घंटे से भी कम होगी।

Image result for ‘happiness curriculum’ AAP Goverment Delhi school

AAP सरकार ने जुलाई, 2018 से अपने स्कूलों में खुशी पाठ्यक्रमशुरू किया

पाठ्यक्रम के तहत, नर्सरी और किंडरगार्डन के छात्रों को सप्ताह में दो बार पढ़ाया जाता है, जबकि कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों को ध्यान, कहानी कहने और गतिविधि सत्रों में व्यस्त रहने के लिए दिन में एक बार बिताया जाता है। पाठ्यक्रम में कहानी-वर्णन और गतिविधियां शामिल हैं, इसके बाद प्रश्न-उत्तर सत्र होते हैं।दिल्ली सरकार की ये पहल जुलाई 2018 से ‘खुशी पाठयक्रम’ शुरू किया गया है।

LEAVE A REPLY