ऑनलाइन डेस्क/लिविंग इंडिया न्यूज:- पुलिस अधिकारियों ने बुधवार देर रात शुरू हुई एक मुठभेड़ में जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों के तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि, सुरक्षा बलों ने मंगलवार देर रात त्राल में एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमे तिन आतंकवादी मारे गए।

उनमें से दो हिजबुल मुजाहिदीन के थे और एक अंसार गज़वा उल हिंद के थे, एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उनकी पहचान जहांगीर रफीक वानी, एक हिजबुल कमांडर और एक ही संगठन के उज़ैर अमीन भट के रूप में की गई थी। तीसरे की पहचान अंसार गज़वा उल हिंद के राजा उमर मकबूल भट के रूप में की गई थी। दो गुटों में चली मुठभेड़ दो घंटे तक चली।

सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से हथगोले के अलावा दो असाल्ट राइफलें, एक पिस्तौल और उनका गोला-बारूद जब्त कर लिया है। बयान में कहा गया है कि, जहांगीर रफीक वानी त्राल इलाके का हिजबुल कमांडर था, जिसने जनवरी 2020 में हम्माद खान की मौत के बाद सत्ता संभाली थी।

Image result for Jammu Kashmir tral's today Picture

तीनों ने कहा था कि, नवंबर 2019 और फरवरी 2020 के बीच त्राल में दो नागरिकों की हत्या और अन्य अपराधों के बीच आगजनी की घटना में एक ट्रक को नष्ट करने सहित कई आतंकी वारदातों में शामिल थे। साथ ही तीन स्थानीय कश्मीरी भी इनके साथ थे। 5 फरवरी को, जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने केंद्र शासित प्रदेश में 20 आतंकवादी मार गिराए थे।

LEAVE A REPLY