ऑनलाइन डेस्क/लिविंग इंडिया न्यूज:-  महाराष्ट्र और हरियाणा के लिए सुबह 8 बजे से वोटों की गणना शुरू लगातार जारी है। बता दें यहां सत्ताधारी भाजपा दूसरा कार्यकाल चाह रही है। इन दोनों राज्यों के साथ, 17 अन्य राज्यों में 51 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए आज परिणाम घोषित किए जाएंगे। सतारा और समस्तीपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आज ही घोषित किए जाएंगे। रुझानों से पता चल रहा है कि,  कांग्रेस सहयोगी शरद पवार की एनसीपी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, एआईएमआईएम और वनीत बहुजन अगाड़ी जैसी पार्टियों के लिए विधानसभा चुनाव के परिणाम महत्वपूर्ण होंगे।

हरियाणा में, भारतीय राष्ट्रीय लोक दल और जननायक जनता पार्टी (JJP) जैसे क्षेत्रीय दलों के लिए परिणाम महत्वपूर्ण है। मायावती की बसपा ने भी दो राज्यों में अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

एग्जिट पोल ने महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन की जीत की भविष्यवाणी को आसान कर दिया है। इसके साथ ही महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन पार्टी ने बढ़त बना ली है। हरियाणा में भी सत्ताधारी दल निर्णायक रूप से आगे चल रहे है। हालांकि, एक्जिट पोल हमेशा सही नहीं भी होते  हैं।

LEAVE A REPLY