ऑनलाइन डेस्क/लिविंग इंडिया न्यूज: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए घोषित जनता कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए 22 मार्च (रविवार) को राष्ट्रीय राजधानी में मेट्रो सेवाओं को बंद करने की घोषणा की है।

Image result for Delhi Metro

“रविवार को होने वाले जनता कर्फ्यू के मद्देनजर यानी 22 मार्च 2020 को, DMRC ने अपनी सेवाओं को बंद रखने का फैसला किया है। डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने आधिकारिक बयान में कहा, यह कदम जनता को घर के अंदर रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से है, जो COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में जरूरी है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 14 हो गई। देश के लिए एक संबोधन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूरे देश को ‘जनता कर्फ्यू’ का निरीक्षण करने और रविवार को सुबह 7 बजे से 9 बजे तक घर के अंदर रहने के लिए कहा है।

लगभग 30 मिनट के राष्ट्रीय प्रसारण में, उन्होंने देश के नागरिकों को घर के अंदर रहने और जितना संभव हो सके घर से काम करने के लिए कहा, उपन्यास कोरोनोवायरस के खतरों को रेखांकित करते हुए कहा कि, दुनिया ने इस तरह के संकट को पहले कभी नहीं देखा था।

LEAVE A REPLY