ऑनलाइन डेस्क/लिविंग इंडिया न्यूज:  शनिवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए लोकतंत्र के त्योहार का हिस्सा बनने का आग्रह किया।

“प्रधान मंत्री ने हिंदी में ट्वीट किया , “आज दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का दिन है। मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस त्योहार में भाग लें और एक नया मतदान रिकॉर्ड बनाएं। उन्होंने कहा, “दिल्ली के लोगों से, विशेषकर मेरे युवा दोस्तों से, रिकॉर्ड संख्या में वोट करने का आग्रह करता हूं।

राष्ट्रीय राजधानी के लिए उत्सुकता से लड़ी गई इस लड़ाई में 672 उम्मीदवारों के लिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में 14.7 मिलियन से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं। 2015 में पिछले विधानसभा चुनावों में, अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने 70 में से 67 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को तीन सीटें मिली थीं और कांग्रेस को शून्य।

Image result for Arvind And Rahul

केजरीवाल की AAP लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद कर रही है और भाजपा प्रधानमंत्री मोदी की अपील को भुलाकर जीत हासिल करना चाहती है। 2015 के चुनावों में AAP के हाथों पार्टी हारने तक पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय शीला दीक्षित के नेतृत्व में दिल्ली में 15 साल तक सत्ता में रही कांग्रेस पुनरूद्धार की उम्मीद कर रही है।

LEAVE A REPLY