ऑनलाइन डेस्क/लिविंग इंडिया न्यूज: अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर देर रात एक बड़ा हादसा उस वक्त टल गया, जब एक महिला अपने बच्चों सहित ट्रेन से नीचे गिरने वाली थी। तभी RPF के एक सब इंस्पेक्टर ने महिला व बच्चों को ट्रेन से सुरक्षित नीचे उतारा। यह सारा वाक्य एक यात्री ने मोबाईल में कैद कर लिया। जिसके देखते हुए सब इंस्पेक्टर दीपक की विभाग जमकर तारीफ कर रहा है उसे ईनाम देने की बात कही जा रही है।

अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर शनिवार रात 11 बजकर 50 मिनट पर बिहार के लिए जाने वाली जन साधारण एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। उस वक्त प्लेटफार्म नम्बर 1 पर RPF के सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार ड्यूटी दे रहे थे। ट्रेन में काफी भीड़ थी और एक परिवार ट्रेन में चढने की कोशिश कर रहा था। परिवार के आधे सदस्य ट्रेन में चढ़ गये लेकिन आधे सदस्य भीड़ ज्यादा होने के चलते नही चढ़ पाए। ट्रेन चल पड़ी तो परिवार की एक महिला यह दृश्य देख अपने बच्चो सहित ट्रेन से निचे छलांग लगाने लगी। जब दृश्य ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने देखा तो वे महिला की तरफ भागे और उसे पकड़ लिया और उसे सुरक्षित प्लेटफार्म पर निचे उतारा।

यह घटना अचानक एक यात्री के मोबाईल में कैद हो गयी। इस वीडियो को देखने के बाद अधिकारियो ने एस आई दीपक कुमार की जमकर सराहना की। इस वीडियो को RPF अंबाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है। एसआई दीपक के इस कार्य को देखते हुए अंबाला RPF थाना इंचार्ज ने कहा कि वे इसको लेकर अधिकारियो को लिखेंगे और दीपक को सम्मान दिलवाया जायेगा।

LEAVE A REPLY