ऑनलाइन डेस्क/लिविंग इंडिया न्यूज:-  भारतीय दूतावास ने बुधवार को बताया कि, सूडान में एक चीनी मिट्टी के कारखाने में भयानक एलपीजी टैंकर विस्फोट होने से भीषण आग लग गयी है, जिसमें 18 भारतीय लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है, और 130 से अधिक घायल हुए हैं, जिन्हे हस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

भारतीय दूतावास ने एक विज्ञप्ति में कहा, “नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, इस घटना के बारे मे सूचित किया गया है लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है, 18 लोग मरे हैं।” उन्होंने कहा, “लापता लोगों में से कुछ मृतकों की सूची में हो सकते हैं, जिनके बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं मिल सकी हैं क्योंकि जले हुए शवों की पहचान हो पाना संभव नहीं है।”

बुधवार को दूतावास ने उन भारतीयों की एक विस्तृत सूची जारी की जो अस्पताल में भर्ती हैं, लापता हो गए हैं या इस हादसे में बच गए हैं। इनके आंकड़ों के अनुसार, 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है। बचे हुए चौंतीस भारतीयों को सालूमि सेरामिक्स फैक्टरी के आवास पर ठहराया गया है।

एएफपी की एक रिपोर्ट ने सूडानी सरकार के हवाले से कहा कि, इस घटना में 23 लोग मारे गए और 130 से अधिक घायल हुए, जो प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, संकेत मिलता है कि आवश्यक सुरक्षा उपकरण साइट पर गायब थे।सरकार ने कहा, “अनुचित तरीके से भड़काऊ सामग्री भी संग्रहित की गई, जिससे आग फैली।”

LEAVE A REPLY