ऑनलाइन डेस्क/लिविंग इंडिया न्यूज: देश में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ावा हो रहा है। जिस कारण आम लोगों की कमाई सिर्फ तेल पर ही खर्च हो रही है। तेल के लगातार बढ़ते दामों का असर पंजाब में भी देखने को मिल रहा है। गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के दाम में बढौतरी सितंबर के महीने में रिकार्ड तोड़ बढ़ावा हुआ इसका असर अब अक्टूबर महीने के पहले दिन भी इसका असर देखने को मिला।

petrol diesel

जी हां पेट्रोल और डीजल के रेट में एक बार फिर से बढ़ावा हुआ है जिसके कारण आम लोगों काफी परेशान है और केंद्र सरकार पर सवाल खड़े कर रहे है। यदि बात करें पंजाब में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारें में तो वहां पर इन दाम आसमान छु रहे है जो इस प्रकार है-

पेट्रोल
पठानकोट-  89 रूपये 78 पैसे
लुधियाना- 89 रूपये 36 पैसे
पटियाला- 89 रूपये 48  पैसे
जालंधर- 89 रूपये 11 पैसे
अमृतसर- 89 रूपये 67 पैसे

petrol diesel

डीजल
पठानकोट-  75 रूपये 34 पैसे
लुधियाना- 74 रूपये 96 पैसे
पटियाला-  75 रूपये 15 पैसे
जालंधर- 74 रूपये 83 पैसे
अमृतसर- 75 रूपये 33 पैसे

पेट्रोल-डीजल के बाद अब सरकार की नजर घर की रसोई पर भी पड़ गई है। जिस कारण सरकार ने रसोई गैस के दामों को भी बढ़ा दिया है। सरकार ने सीएनजी और पाईप के साथ पूर्ति किए जाने वाली पीएनजी की कीमतें बढ़ा दी है। जिस कारण आम लोगों को अपनी जेब और भी ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी।

cng

आम आदमी पहले से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण रो रहा है लेकिन लगता है अब आम आदमी के घर रोटी भी काफी मुश्किल के साथ पकेंगी।

LPG cylinders CNG

बता दें कि सिलेंडर की कीमत 59 रूपये और बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 2.89 रूपये बढ़ गई है। इसके अलावा सब्सिडी लेने वाले ग्राहकों की सब्सिडी को भी बढ़ा दिया गया है। अब उनके खातों में 320.49 रूपये की जगह 376.60 रूपये डाले जाएगे।

 

 

LEAVE A REPLY